Header Ad

Post AD Top

Advertisement

मिलिए बॉलीवुड के 10 सुपरस्टार्स के फ्लॉप-बेटे-बेटियों से



बॉलीवुड में कई स्टार किड्स आए और चले गए किसी को कानों कान खबर तक नहीं हुई। या यूं कहें कि उनका बॉलीवुड में डेब्यू तो हुआ लेकिन जल्द ही फ्लॉप की कैटेगरी में शामिल हो गए। इन स्टार किड्स में राजेश खन्ना की बेटी से लेकर जितेंद्र के बेटे के अलावा कमल हासन की बेटी का नाम भी शामिल है। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड के 10 स्टार किड्स के बारे में बताते हैं जिनकी किस्मत सिनेमाजगत में चमक नहीं पाई।

1. श्रुति हासन


कमल हासन का इंडस्ट्री में काफी नाम है। हालांकि उनकी बेटी श्रुति अपनी जगह बॉलीवुड में बनाने में नाकामयाब रहीं। श्रुति ने बॉलीवुड में साल 2009 में 'लक' फिल्म से एंट्री की थी। इसके बाद कई सारी फिल्मों में नजर आईं। हिंदी फिल्मों के अलावा श्रुति ने तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अक्षरा ने बताया कि वो नास्तिक थीं। लेकिन बौद्ध धर्म ने उन्हें आकर्षित किया, इसलिए उन्होंने हाल ही में बौद्ध धर्म अपना लिया है।

2. ईशा देओल


ईशा देओल का भी हाल श्रुति हासन की ही तरह है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का नाम बॉलीवुड की गलियों में आज भी रौशन है लेकिन ईशा देओल का नाम फ्लॉप स्टार किड की लिस्ट में शामिल है। ईशा देओल ने साल 2002 में 'कोई मेरे दिल से पूछे' फिल्म से सिनेमाजगत में करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद एलओसी कारगिल, युवा, धूम, इंसान, काल, मैं ऐसा ही हूं , कैश, टेल मी ओ खुदा फिल्म में नजर आए। इनमें से कुछ फिल्में चली तो कुछ फ्लॉप लेकिन ईशा देओल का करियर नहीं चल सका। फिलहाल ईशा देओल बॉलीवुड से दूर मदरहुड एन्जॉय कर रही हैं।

3. तनीषा मुखर्जी


तनूजा की छोटी बेटी का नाम भी फ्लॉप एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है। तनूजा और उनकी बड़ी बेटी काजोल ने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया लेकिन तनीषा सिनेमाजगत में फ्लॉप साबित हुईं। तनीषा ने साल 2003 में Sssshhh.. फिल्म से एंट्री की थी। इसके बाद नील एंड निकी, सरकार, टैंगो चार्ली के अलावा कई और फिल्मों में नजर आई।

4. रिंकी खन्ना


राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी रिंकी खन्ना का नाम भी फ्लॉप स्टार किड की लिस्ट में शामिल है। रिंकी खन्ना ने साल 1999 में 'प्यार में कभी कभी' फिल्म से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद जिस देश में गंगा रहता है, मुझे कुछ कहना है, ये है जलवा, झंकार बीट्स के अलावा चमेली फिल्म में भी नजर आई थीं।

5. तुषार कपूर


साल 2001 में सुपरहिट फिल्म 'मुझे कुछ कहना है' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले तुषार ने अपने पूरे फिल्मी करियर में साइड रोल ही किए हैं। यह कहना भी गलत नहीं होगा कि 'गोलमाल' सीरीज में उनकी गूंगे वाली एक्टिंग को काफी सराहा गया था। बाकि की फिल्मों में उनकी एक्टिंग को लोगों ने नापसंद ही किया है।

6. सोहेल खान


अब बात करते हैं सलीम खान के बेटे सोहेल खान की। सोहेल सलमान खान के छोटे भाई हैं। सोहेल ने साल 2002 में फिल्म 'मैंने दिल तुझको दिया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। खास बात यह है कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में शायद ही कोई हिट फिल्म दी होगी।

7. उदय चोपड़ा


फिल्मी दुनिया से गायब एक्टर उदय चोपड़ा को तो अब पहचान पाना भी मुश्किल है। उदय चोपड़ा यश चोपड़ा के बेटे और आदित्य चोपड़ा के भाई है। इन दोनों की तरह यह बॉलीवुड में नाम नहीं कमा पाए। साल 2000 में रिलीज शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म 'मोहब्बतें' से यश चोपड़ा के बेटे उदय चोपड़ा ने डेब्यू किया था। फिल्म तो सुपरहिट रही लेकिन उदय चोपड़ा का करियर छलांगें नहीं मार पाया। 'धूम' सीरीज की तीनों फिल्मों में नजर आए उदय चोपड़ा पिछले दिनों स्पॉट हुए थे जिसमें उनका वजन काफी बढ़ा हुआ नजर आया।

8. अध्ययन सुमन


फिल्मों के अलावा टेलीविजन का शेखर सुमना जाना माना नाम है। पिता की तरह अध्ययन सुमन शोहरत कमाने में नाकामयाब रहे। अध्ययन सुमन की पहली फिल्म 'हाल-ए-दिल' साल 2008 में रिलीज  हुई थी। अध्ययन सुमन की अब तक महज 8 फिल्में रिलीज हुई। किसी भी फिल्म में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने पसंद नहीं किया। 

9. टीना आहूजा


गोविंदा की बेटी टीना आहूजा भी फ्लॉप स्टार किड की लिस्ट में शामिल हैं। टीना आहूजा ने पंजाबी फिल्म 'सेकेंड हैंड हसबेंड' से डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी।

10. सोहा अली खान


सोहा अली खान रंग दे बसंती, दिल मांगे मोर जैसी 1-2 फिल्मों के अलावा किसी के लिए याद नहीं की जातीं। वह भी अपनी मां शर्मिला टैगोर जितनी हिट नहीं हो पाईं।

credits: zimbio
मिलिए बॉलीवुड के 10 सुपरस्टार्स के फ्लॉप-बेटे-बेटियों से मिलिए बॉलीवुड के 10 सुपरस्टार्स के फ्लॉप-बेटे-बेटियों से Reviewed by bollykeeda on January 28, 2019 Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement