Header Ad

Post AD Top

Advertisement

33 में पहली शादी, 38 में तलाक, 42 में दूसरी शादी, नही हो सकी गर्भवती इसलिए गोद ली बेटी!



80 के दशक में बॉलीवुड में नीलम नाम की मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थी। नीलम अब 49 साल की हो चुकी हैं। नीलम आज भी मुंबई में रहती हैं लेकिन वो अब फिल्मों में नहीं दिखतीं। साल 1999 में आई सलमान खान की मल्टीस्टारर फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ आपने भी जरूर देखी होगी। यह एक ऐसी फिल्म है जो सलमान की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में शामिल है। सलमान खान के अलावा सैफ अली खान और मोहनीश बहल जैसे अभिनेताओं ने भी अपने किरदारों से फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ में जान डाली थी। संगीता भी फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ का एक बेहतरीन किरदार है, जो सलमान खान के किरदार की बहन होती है।


इस फिल्म में सलमान की बहन के किरदार को अभिनेत्री नीलम कोठारी ने बखूबी निभाया था। दर्जनों बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाली नीलम अब एक ज्वेलरी डिजाइनर बन चुकी हैं। अभिनय की दुनिया से दूर रहकर अब वह ज्वेलरी डिजाइनिंग के काम पर फोकस करती हैं। कहते हैं कि नीलम बचपन से ही ज्वेलरी डिजाइनर बनना चाहती थीं, अभिनय तो मात्र किस्मत रही।नीलन का जन्म 9 नवंबर 1968 को हांगकांग में हुआ था।  नीलम एक बिजनेस फैमिली से थी और बाद के दिनों में वो बैंकॉ़क में रहने लगी थी। नीालम जब एक बार मुंबई घूमने आई थी तब उन्हें डायरेक्टर रमेश बहल ने जवानी फिल्म का ऑफर दिया था।


नीलम की पर्सनल लाइफ काफी दिलचस्प है। नीलम की जोड़ी गोविंदा के साथ खूब पसंद की गई । उन दिनों नीलम और गोविंदा के अफेयर की भी खूब खबरें आई । गोविंदा शादीशुदा थे। नीलम से अफेयर की खबरों की वजह से उनके परिवार में बवाल हो गया था। दोनों ने एक साथ 10 से ज्यादा फिल्मों में काम किया ।


इसका असर उनके घर पर पड़ रहा.था  लेकिन उस वक्त सुनीता को यकीन था कि गोविंदा कुछ भी गलत नहीं करेंगे। परिवार और मां की खातिर गोविंदा ने नीलम का साथ छोड़ दिया । इसका असर नीलम करियर पर पड़ा।


नीलम कोठारी की सबसे पहली शादी यूके के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से हुई थी। जानकारी के मुताबिक 2005 में उनका कानूनी रूप से तलाक हो गया था। 35 की उम्र में पहली शादी करने वाली नीलम तलाक के समय 38 साल की थी।42 की उम्र में नीलम कोठारी ने टीवी के चर्चित शो ‘बिग बॉस’ के प्रतियोगी रह चुके टीवी अभिनेता समीर सोनी के साथ साल 2011 में विवाह किया। उनका दूसरा विवाह सफल रहा और अभी तक समीर सोनी के साथ ही शादी के रिश्ते में हैं।


दो शादियां कर चुकी 49 साल की नीलम कोठारी आज तक एक भी बार गर्भवती होकर मां नहीं बनीं है। अभिनेता समीर ने नीलम के साथ विवाह के बाद मीडिया से बातचीत में बताया था कि उन्हें अब बहुत सारे बच्चे पैदा करने हैं लेकिन आज तक एक भी बार नीलम मां नहीं बन सकी हैं। सूत्रों की मानें तो नीलम मां नहीं बन सकती हैं, नीलम की मां ना बन सकने का सबूत यह भी है कि उन्होंने एक बेटी को गोद ले लिया है। समीर और नीलम ने मिलकर एक बेटी को गोद लिया है, जिसका नाम अहाना सोनी है।

credits: zimbio
33 में पहली शादी, 38 में तलाक, 42 में दूसरी शादी, नही हो सकी गर्भवती इसलिए गोद ली बेटी! 33 में पहली शादी, 38 में तलाक, 42 में दूसरी शादी, नही हो सकी गर्भवती इसलिए गोद ली बेटी! Reviewed by bollykeeda on January 26, 2019 Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement